Dual WhatsApp
Dual WhatsApp

मुख्य बातें

  • एक फोन में WhatsApp की दो प्रतियां हो सकती हैं
  • जाहिर है, यह एक दोहरे सिम का फोन होना चाहिए
  • कुछ फोन निर्माताओं ने इसे एक अंतर्निहित सुविधा के रूप में पेश किया हैं

यदि आपको एक डुएल-सिम फोन मिल गया है, तो आप कॉल करने के लिए विभिन्न सिम कार्ड का उपयोग कर सकते हैं, और विभिन्न नंबरों का उपयोग कर SMS भेज सकते हैं. इस तरह से आप अलग-अलग नंबरों का उपयोग कर अलग-अलग काम कर सकते है.

लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि आप दोहरी व्हाट्सएप (Dual WhatsApp) खाते सेट कर सकते हैं, और एक ही फोन पर दोनों का उपयोग कर सकते हैं?

यदि आपने कभी सोचा है कि एक फोन पर दो WhatsApp खातों को कैसे स्थापित किया जाए, तो आप सही जगह पर आएं है।

ऐसा करने के लिए कुछ अलग तरीके भी हैं, और कुछ फोन निर्माताओं ने इसे एक अंतर्निहित सुविधा के रूप में पेश किया हैं.

अन्य मामलों में, आपको इसके बजाय तीसरे पक्ष के ऐप का सहारा लेना होगा, लेकिन वास्तव में एक Android फोन पर दो WhatsApp खातों को चलाना बहुत आसान है.

iPhone उपयोगकर्ता क्षमा करें…

यह आपके Xiaomi फोन पर दो WhatsApp खातें चलाने के लिए विस्तृत चरण हैं:

आपके द्वारा WhatsApp इंस्टॉल करने के बाद, सेटिंग (Settings) पर जाएं

दोहरी ऐप्स (Dual Apps) पर टैप करें Honor फोन पर यह ऐप ट्विन (App Twin) कहा जाता है, और Oppo पर यह क्लोन ऐप (Clone App) है.

आप उन ऐप्स (Apps) की एक सूची देखेंगे, जो इस दोहरी ऐप्स (Dual Apps)सुविधा के साथ काम कर सकते हैं, और किनारे पर टॉगल (toggles) करने का विकल्प होगा. किसी ऐप को क्लोन (clone) करने के लिए टॉगल ऑन करें.

यही है, आप कर चुके हैं आपके एक फ़ोन में दो WhatsApp (Dual WhatsApp).

आप भी आपके फ़ोन जांच कीजिये, क्या आपका फ़ोन निर्माता ऐप क्लोनिंग (app cloning) का समर्थन करता है, और यदि हां, तो ये कदम आपके फोन पर WhatsApp की दूसरी प्रति प्राप्त करने के लिए काम करेंगे.

Vivo फोन पर यह विकल्प शुरू करना थोड़ा अलग है, इसलिए पहले हम केवल उसके बारे में समझाएंगे, और फिर दूसरे WhatsApp (Dual WhatsApp) की स्थापना के बारे में बात करेंगे.

Comments

comments