JioPhone: सम्पूर्ण विशेषताए, कैसे बुक करें और आज आपको ५०० रुपये का भुगतान क्यों करना है

JioPhone
JioPhone

“इंडिया का फोन” उर्फ JioPhone की पूर्व बुकिंग आज शाम ५:३० बजे शुरू हो रही है. इससे पहले रिलायंस ने कहा कि यह शाम ५ बजे शुरू होने वाला था, लेकिन फिर समय श्याम को ५:३० कर दिया है. इस समय पर फोन के लिए प्री-बुकिंग JIO वेबसाइट पर खुल जाएगी. यह सुविधा MyJio एप के अंदर और अधिकृत ऑफलाइन स्टोर पर उपलब्ध होगी. २१ जुलाई को मुंबई में आयोजित, कंपनी की ४० वीं वार्षिक आम बैठक में मुकेश अंबानी ने इसकी घोषणा की थी, फोन इस्तमाल के बाद यह प्रभावी रूप से मुफ्त में है.

JioPhone लॉन्च की घटना ने न केवल घोषणा की, बल्कि Jio के वेबसाइट पर फोन का एक डेमो भी देखा जा सकता है और यह सभी सुविधाओं के साथ आएगा.

आज से शुरू होने वाली पूर्व-बुकिंग के साथ, जियो ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट को अपडेट कर दिया है और JioPhone की अंतिम तस्वीर दी है.

JioPhone विशेषताए

फोन एक सिम को फोन है. यह पिछले सभी अफवाहों के विपरीत है, जो भविष्यवाणी की थी कि JioPhone दोहरे सिम समर्थन के साथ आएगा. फोन एकल नैनो एसआईएम स्लॉट के साथ उपलब्ध है.

फोन एक २.४ इंच के QWVGA (२४०x३२० पिक्सल) डिस्प्ले के साथ है और १.२ गीगाहर्ट्स स्प्रेडट्रम एसपीआरडी ९८२० ए / क्यूसी ८९०५ दोहरे कोर प्रोसेसर द्वारा माली -४०० जीपीयू और ५१२ एमबी रैम के साथ संचालित होता है. फोन काई ओएस पर चलता है. डिवाइस को २००० एमएएच की बैटरी द्वारा समर्थित किया गया है, जो कि कंपनी के दावों के अनुसार १२ घंटे के टॉक टाइम और १५ दिनों का अतिरिक्त समय प्रदान करता है.

फोन ४जीबी इंटरनल मेमोरी के साथ आता है जो माइक्रो एसडी कार्ड के माध्यम से १२८ जीबी तक विस्तारित हो सकता है. प्रकाशिकी के संदर्भ में, फोन में फ्रंट में एक VGA और रियर कैमरा २ MP का है.

इसके अलावा फोन में ४ मार्ग नेविगेशन कुंजियों, मशाललाइट, यूएसबी २.० समर्थन, वाईफाई, एनएफसी, एफएम रेडियो और ब्लूटूथ के साथ एक अल्फ़ान्यूमेरिक कीपैड है. फोन केवल काले रंग में आता है.

JioPhone के बक्से में हैंडसेट, बैटरी, सिम कार्ड, चार्जर एडाप्टर, वारंटी कार्ड और त्वरित सेवा गाइड शामिल होंगे.

जहां तक ​​विनिर्देशों का संबंध है, यहां कुछ भी पृथ्वी-टूटना नहीं है. JioPhone एक बहुत सस्ती डिवाइस है लेकिन फिर यह एक निशुल्क फोन भी है, इसमें मुफ्त आवाज़ कॉल की पेशकश है (सस्ते मासिक योजना के साथ) और कुछ स्मार्टफोन जैसे बुनियादी वेब ब्राउजिंग और JioTV जैसे ऐप्स तक की सुविधा है.

Comments

comments