चाहे आप व्यावसायिक सम्मेलन में व्याख्यान देख रहे हों या व्याख्यान दे रहे हों, MacBook Pro के अंतर्निर्मित वेब कैमरे का उपयोग करके उस व्याख्यान को चित्रित करने का और जतन करने (Video Recording) का लाभ उठा सकते है.

MacBook Pro - Video Recording
MacBook Pro – Video Recording

कैसे करें चित्रीकरण जतन (Video Recording) MacBook Pro पर

  1. एक नई परियोजना बनाने के लिए iMovie में “File” और “New Project” पर क्लिक करें.
  2. “Project Name” फ़ील्ड में अपने प्रोजेक्ट का एक नाम दर्ज करें.
  3. “Aspect Ratio” पुल-डाउन मेनू से एक पहलू अनुपात पर क्लिक करें.
  4. अपनी परियोजना बनाने के लिए “Create” बटन पर क्लिक करें.
  5. पॉपअप बॉक्स से आयात लॉन्च करने के लिए “Open Camera Import Window” बटन पर क्लिक करें, जो आपके MacBook Pro के अंतर्निर्मित कैमरे से वीडियो को कैप्चर करता है. अपने कंप्यूटर से जुड़े एक बाहरी कैमरा का उपयोग करने के लिए, आयात करें विंडो के निचले बाएं कोने में “Camera” पुल-डाउन मेनू पर उसका नाम क्लिक करें.
  6. लेक्चरर के पास अपने MacBook Pro को परिष्कृत करें और अपने स्क्रीन को आगे या पीछे झुकाएं जब तक कि वीडियो कैप्चर विंडो के भीतर लेक्चरर तैयार न हो जाए.
  7. सहेजें बॉक्स संवाद बॉक्स को लॉन्च करने के लिए “Capture” बटन दबाएं. नई ईवेंट फ़ील्ड बनाएँ में अपने कब्जा किए गए वीडियो के लिए एक नाम दर्ज करें. रिकॉर्डिंग प्रारंभ करने के लिए “Capture” बटन फिर से क्लिक करें
  8. रिकॉर्डिंग रोकने के लिए “Stop” बटन पर क्लिक करें. IMovie में व्याख्यान आयात करने के लिए “Done” बटन पर क्लिक करें, जहां आप किसी अन्य आयातित वीडियो के रूप में अब इसे हेरफेर कर सकते हैं.

Comments

comments