६४GB और २५६GB की भंडारण क्षमता के विकल्प के साथ iPhone X बाजार मे उपलब्ध है. ६४GB की क़ीमत ८९,००० रुपये है, वही २५६GB की क़ीमत १०२,००० रुपये है.

iPhone X
iPhone X

Apple ने iPhone X को स्मार्टफोन का “भविष्य” यह कहा है. Apple ने इसे अपनी १० वीं वर्षगांठ की भेट के रूप में प्रस्तुत किया है. कंपनी २७ अक्टूबर से ऑर्डर लेने शुरू करेगी और ३ नवंबर को शिपिंग शुरू करेगी. यह हिंदी भाषा के साथ काफी सारी भारतीय भाषाओ को भी समाज सकता है, जिसके वजह से काफी सारे भारतीय इसे उपयोग कर पाएंगे.

यह है iPhone X की मुख्य विशेषताएं:

इस फ़ोन का वजन सिर्फ १७४.०६६१ ग्राम है. इसकी ऊँचाई ५.६५ इंच और चौड़ाई: २.७९ इंच है.

एक OLED डिस्प्ले और एक स्टेनलेस स्टील बैंड के साथ कोने से कोने तक कांच है.

इसमें Samsung के Galaxy 8 और Galaxy Note 8 फोन के तरह किनारे के आस-पास लपेटते हुए विस्तारित ग्लास स्क्रीन है.

Note 8 की तरह, iPhone X चेहरे की पहचान के माध्यम से अनलॉक किया जा सकता है. फोन के शीर्ष पर प्रौद्योगिकी में एक infrared camera, flood illuminator, dot projector, front camera और ambient light sensor शामिल हैं.

१२MP wide-angle और telephoto camera, दोहरी ऑप्टिकल छवि स्थिरीकरण (dual optical image stabilization) और कम रोशनी में भी बेहतर ज़ूम (Zoom) करने की क्षमता है. iPhone X का फ्रंट कैमरा पोर्ट्रेट मोड और चित्र प्रकाश को समर्थन  करता है .

  • प्रति सेकंड ६० फ्रेम तक 4K वीडियो रिकॉर्डिंग.
  • iPhone 7 की तुलना में बैटरी जीवनकाल दो घंटे लंबा है.
  • Qi wireless charging का उपयोग करते हुए वायरलेस चार्जिंग.
  • चंदेरी और अंतरिक्ष काले (space gray) रंगों में उपलब्ध है.
  • वाहक (Carriers): एटी एंड टी, स्प्रिंट, टी-मोबाइल, वेरिज़न, वर्जिन मोबाइल (AT&T, Sprint, T-Mobile, Verizon, Virgin Mobile)

Comments

comments