रिलायंस JIO 4G फोन

इस उपकरण के लिए एक ऑनलाइन बुकिंग का विकल्प है, लेकिन आपके पास इसे SMS के माध्यम से बुकिंग करने का विकल्प भी है.

Reliance Jio 4G
Reliance Jio 4G

अगले हफ्ते रिलायंस JIO 4G फोन की बुकिंग शुरू हो जाएगी. एक 4G फीचर मोबाइल ‘पहले आओ, पहले सर्विस बेस’ पर उपलब्ध होगा. हालांकि डिवाइस के लिए ऑनलाइन बुकिंग का एक विकल्प है, लेकिन आपके पास यह बुकिंग SMS के जरिए करने का भी विकल्प है. विशेषकर, भारत में 50 करोड़ फीचर फोन उपयोगकर्ताओं को धयान में रखते हुए, JIO 4G फोन 24 अगस्त से पूर्व बुकिंग के लिए उपलब्ध होगा. आपको 1,500 रुपये की रिफंड होने वाली सुरक्षा राशि का भुगतान करना होगा. फोन की वापसी पर 36 महीनों के बाद यह जमा राशि वापस कर दि जाएगी, जिससे मोबाइल की कीमत प्रभावी ढंग से शून्य हो जाएगी. बीटा मोड में JIO 4G फोन के उपयोगकर्ता परीक्षण ने यह स्वतंत्रता दिवस पर शुरू किया था. हालांकि यह पक्का नहीं है कि परीक्षण ग्राहक द्वारा किया गया या आंतरिक रूप से था, हमें पता है कि बुकिंग अगले गुरुवार से सभी के लिए उपलब्ध होगी.

दूरसंचार क्षेत्र में नवीनतम प्रविष्टि रिलायंस JIO 4G, फोन पर असीमित डेटा 153 रुपये प्रति महीने प्रदान करेगा. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने सभी को आश्चर्यचकित कर दिया जब उन्होंने जियो फोन का अनावरण किया, और इसकी कीमत बताई, साथ ही इस ऑफ़र में जीवनभर के मुफ्त आवाज़ कॉल शामिल हैं, जो कि शून्य के प्रभावी मूल्य पर 4G डेटा स्ट्रीमिंग के साथ बंडल किए गए हैं. आरआईएल के मालिक अंबानी ने कंपनी की 40 वीं वार्षिक शेयरधारक बैठक में बड़ी घोषणा की. भारत में 78 करोड़ फोनों में से, रिलायंस ने कहा था कि 50 करोड़ फीचर फोन हैं जो इंटरनेट या डाटा का समर्थन नहीं करते हैं. नया फोन मूल रूप से एक किफायती डिवाइस है जो 50 करोड़ उपयोगकर्ताओं को भारत में डीजीटल दुनिया में शामिल होने का मौका देगा.

JIO 4G फोन ऑनलाइन कैसे बुक करें

सबसे पहले आपको कंपनी की वेबसाइट “Jio.com” पर लॉग ऑन करना होगा. यहां, आपको ‘Keep me posted‘ नामक टैब पर क्लिक करना होगा अब, आपको एक ‘Register Interest‘ पेज पर ले जाया जाएगा, यहां पोर्टल आपको अपना विवरण साझा करने के लिए कहेंगे. आपको अपनी आवश्यकताओं के आधार पर जानकारी भरने की ज़रूरत है ‘व्यक्तियों’ और ‘व्यवसाय’ के लिए अलग-अलग रूप हैं विवरण जमा करने के बाद, आप जियो से एक ईमेल प्राप्त करेंगे, इसकी पुष्टि कर लें. आपको फोन तभी मिलेगा जब कतार में आपका नंबर ऊपर आ जायेगा.

SMS के माध्यम से JIO 4G फोन को कैसे बुक करें

आप SMS का उपयोग करके JIO 4G फोन के लिए अपनी रूचि पंजीकृत कर सकते हैं. अपनी रुचि रजिस्टर करने के लिए, आपको अपने संदेश बॉक्स में निम्नलिखित टाइप करना होगा: ‘Jio Store code near your locality‘ अब, आपको इसे 7021170211 नंबर पर भेजना होगा. स्टोर कोड प्राप्त करने के लिए, आपको निकटतम JIO स्टोर पर जाना होगा.

Comments

comments