जबकि आपके टीवी की तस्वीरों में तकनीकी प्रगति सभी एयरटाइम को प्राप्त होती है, आपके टीवी की ऑडियो (Sound Quality) ने भी काफी प्रगति की है सिर्फ अपने होम थिएटर सिस्टम की तस्वीर पर ध्यान केंद्रित न करें और ऑडियो को सिर्फ सुने. कुछ उन्नयन के साथ, आप अपने टीवी की आवाज़ में काफी सुधार कर सकते हैं और अपने होम थिएटर को सिनेमाई गुणवत्ता ऑडियो प्रदान कर सकते हैं. नीचे दी गई युक्तियों को पढ़ें और टीवी पर आवाज़ को सुधारने के तरीके के बारे में जानें.

TV Sound Quality
TV Sound Quality

स्पीकर प्लेसमेंट – स्पीकर की जगह – TV Sound Quality

स्पीकर प्लेसमेंट बस पहले से आपके पास मौजूद वक्ताओं के कुछ समायोजन करके, आप अपने ऑडियो सिस्टम से आने वाली ध्वनि की गुणवत्ता में काफी सुधार कर सकते हैं. अपने लिविंग रूम के पीछे चल रहे केबलों से डरे मत, वे आसानी से छिपाए जा सकते हैं. अपने ध्वनि सिस्टम पर रियर स्पीकर का उपयोग करें, जैसा कि उन्हें आप कमरे के पीछे रखें आप ध्वनि में अंतर पर चकित होंगे.

साउंड बार – उन्नत ध्वनि मुद्रण – TV Sound Quality

साउंड बार कई फ्लैट पैनल टीवी उपभोक्ताओं ने गौर किया है कि उनके नए टीवी के ऑडियो आउटपुट स्क्रीन पर तस्वीरे बराबर नहीं हैं. साउंड बार एक पतली नई टीवी स्क्रीन के लिए आदर्श हैं, क्षैतिज स्पीकर अब सराउंड ध्वनि ऑडियो सिस्टम का काम कर सकता है. सिर्फ एक केबल कनेक्शन के साथ, आपके पास प्रतिस्पर्धी मूल्य के लिए सर्वोच्च ध्वनि हो सकती है.

कॉम्पोनेन्ट सराउंड साउंड – TV Sound Quality

कॉम्पोनेन्ट सराउंड साउंड प्रणाली गंभीर ऑडियोलिफ़ाइलों के लिए है, जो बेहतर गुणवत्ता वाले ध्वनि चाहते हैं. कॉम्पोनेन्ट सराउंड ध्वनि प्रणालियां बेहतर साउंड पाने का एक बढ़िया तरीका हैं. आप अपने कमरे में फिट करने के लिए अपनी खुद की प्रणाली को कस्टमाइज़ कर सकते हैं और स्पीकर, एक सबवोफ़र और एम्पलीफायर के साथ जरूरतों के हिसाब से उपयोग कर सकते हैं. यदि आपके पास एक बड़ा कमरा है और आप बड़े ध्वनि चाहते हैं, तो अपने शीर्ष-गुणवत्ता वाला टीवी मैच करने के लिए अपना खुद का होम थियेटर सिस्टम बनाएं.

Comments

comments