Dual WhatsApp
Dual WhatsApp

Vivo फ़ोन पर भी (Dual WhatsApp) शुरू करने की प्रक्रिया भी दूसरे फ़ोन की तरह ही हैं, लेकिन थोड़ा अलग है. एक Vivo फोन पर WhatsApp क्लोन करने के लिए, बस इन चरणों का पालन करें:

सेटिंग्स (Settings) में जाओ.

  • ऐप क्लोन (App Clone) को ढूंढने के लिए नीचे स्क्रॉल करें, और उसे टैप करें.
  • अब क्लोन बटन (Clone button) को सक्षम करने के लिए स्विच को टॉगल करें.
  • अगला, गूगल प्ले (Google Play) के माध्यम से अपने फोन पर WhatsApp स्थापित करें.

किसी भी ऐप आइकन पर लंबे समय तक दबाएं. आपको क्षुधा हटाने के लिए एक छोटा ‘X’ दिखाई देगा, लेकिन कुछ, जैसे WhatsApp में भी एक छोटा ‘+’ प्रतीक होगा.

अपने फोन पर WhatsApp क्लोन करने के लिए “+” टैप करें

ठीक है, इस समय, आपको अपने फोन पर WhatsApp की दो प्रतियां मिलनी चाहिए.

अब आगे पढ़िए आपको आगे क्या करना है

ड्यूल व्हाट्सएप (Dual WhatsApp) की स्थापना

अपने दूसरे WhatsApp खाते (Dual WhatsApp) की स्थापना करना बेहद आसान है, बस पहले आप एक WhatsApp की स्थापना इस तरह से कर ले. अगर आपको आपके पहले WhatsApp के बारे में कोई शक नहीं है, तो यहां विस्तृत प्रक्रिया हैं.

दूसरा WhatsApp शुरू करें – Dual WhatsApp

अगले पृष्ठ पर, “Agree and Continue” पर टैप करें.

इसके बाद, आप फ़ाइलों और संपर्कों को WhatsApp की इस प्रतिलिपि तक पहुंचने के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देश “Continue” और “Not now” टैप कर सकते हैं या अब के लिए अभी तक टैप कर सकते हैं.
अब, आपको अपने फोन नंबर (दूसरा नंबर) को सत्यापित करना होगा. यह महत्वपूर्ण हिस्सा है – याद रखना, यह दूसरा सिम फोन नंबर होना चाहिए, यदि आप प्राथमिक नंबर टाइप करते हैं, तो आप बस एक ऐप से अगले एप तक पहुंच रहे हैं.

एक बार जब आप अपना नंबर टाइप कर लें, तो “Next” टैप करें, फिर “OK” पर टैप करके नंबर की पुष्टि करें.

तो WhatsApp नंबर की जांच करने के लिए एक सत्यापन कोड भेज देगा, यदि आपने अनुमति दी है तो यह स्वत: पढ़ा जाएगा. अन्यथा, बस सत्यापन संख्या में टाइप करें, और आप जाने के लिए अच्छा है अगर आपको SMS नहीं मिलता है, तो आप एक सत्यापन फोन कॉल प्राप्त करने के लिए ऑन-स्क्रीन “Call” बटन भी टैप कर सकते हैं.

यही है – अब आपके पास WhatsApp के दो संस्करण हैं जो आपके फोन पर चल रहे हैं. आप दोनों नंबरों का उपयोग कर संदेश भेजने और प्राप्त करने में सक्षम होंगे, इसलिए यदि आप अपने व्यक्तिगत उपयोग को अपने पेशेवर उपयोग से अलग करना चाहते हैं तो यह उपयोगी है, उदाहरण के लिए

आप अन्य ऐप्स के कई प्रतियां स्थापित करने के लिए ऊपर दिए गए चरणों का भी उपयोग कर सकते हैं. सिवाय इसके कि आप WhatsApp के बदले उन ऐप को क्लोन करते हैं. यदि आप अपने फोन पर दो Twitter ऐप या दो Facebook ऐप चाहते हैं, तो व्यक्तिगत उपयोग और व्यवसाय खाता के लिए, उदाहरण के लिए, उसी चरण के बाद करना आसान है.

Comments

comments